चेहरे पर नहीं दिखेंगे उम्र के निशां, सोने से पहले लगाएं रेटीनॉल

153 total views, 3 views today


जयपुर। आप अपने चेहरे से उम्र के निशानों को गायब तो नहीं कर सकतीं, लेकिन हल्के जरूर कर सकती हैं। यदि आपके चेहरे पर झुर्रियां हैं, दाग-धब्बे हैं या फिर बारीक लाइंस हैं, तो जानें इन्हें काफी हद तक कम करने के अचूक नुस्खे…

रेटिनॉल: चेहरे पर झुर्रियां और बारीक लाइंस नहीं पड़ेंगी

कॉलेजन ही वह तत्व है, जो त्वचा को ढीली नहीं पडऩे देता और आपकी त्वचा को जवां और सेहतमंद बनाए रखता है। रेटिनॉल कॉलेजन को जल्दी टूटने नहीं देता। इसलिए रोज रात सोने से पहले एक कॉटन बॉल में थोड़ा सा रेटिनॉल लेकर चेहरे पर लगाएं। रेटिनॉल की वजह से कॉलेजन टूटेगा नहीं और इससे चेहरे पर झुर्रियां और बारीक लाइंस नहीं पड़ेंगी।

सीरम: एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर हो

एंटीऑक्सीडेंट्स की खास बात यही है कि आपको उनसे अंदर और बाहर, दोनों से फायदा होता है। दिन में दो बार चेहरे पर एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर सीरम भी लगाना चाहिए। एंटीऑक्सीडेंट्स युक्त खाद्य पदार्थ खाना भी हमेशा याद रखें। एंटीऑक्सीडेंट युक्त खाद्य पदार्थ जैसे बेरीज, हरी पत्तेदार सब्जियां खाने से बहुत फायदा होता है।

स्क्रब: बादाम, शहद, ओटमील से स्क्रबिंग

स्क्रबिंग करें, भले ही आपकी उम्र कितनी भी क्यों न हो। इससे आपको मृत त्वचा से छुटकारा मिलता है। याद रखें, मृत त्वचा आपके चेहरे की रौनक कम करती है। ताजा, चमकदार त्वचा के लिए इससे छुटकारा पाना ही होता है। 

आप घर पर भी बादाम, शहद, ओटमील की मदद से बहुत सारे स्क्रब बना सकती हैं। चेहरे की स्क्रबिंग हफ्ते में केवल दो बार ही करें।



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *